अशोक गर्ग ने शहर में विकास कार्यों व सफाई व्यवस्था को लेकर ली नगर पार्षदों व अधिकारियों की बैठक


सिरसा, 20 जनवरी।
            उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि प्रत्येक माह दूसरे व चौथे शुक्रवार को स्थानीय नगर परिषद कार्यालय में सामाजिक पैंशन के फार्म लिए आवेदन लिए जाएंगे ताकि नागरिकों को असुविधा का सामना न करना पड़े।
            वे शहर में विकास कार्यों व विभिन्न मुद्दों को लेकर सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में नगर पार्षदों व अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम जयवीर यादव, ईओ एमसी अमन ढांडा सहित अन्य अधिकारी व नगर पार्षद मौजूद थे।
बैठक में उपायुक्त ने शहर में सीवर सिस्टम, जलभराव, बिजली-पानी की व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट, गलियों के निर्माण, अतिक्रमण पब्लिक शौचालयों के निर्माण व साफ सफाई, वार्डों की सफाई व्यवस्था आदि बिंदुओं पर चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर को स्वच्छ, सुंदर तथा समस्याएं मुक्त बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिण में मौसम में शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, इसलिए अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से सही व्यवस्था करें ताकि शहरवासियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।
इसके साथ ही वॉटर पंपिग मोटर की व्यवस्था करें ताकि पानी निकासी सुचारु रुप से की जा सके और जलभराव की स्थित न उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए अपने सभी इंतजाम पहले से ही करें ताकि मौके पर किसी प्रकार की कोई समस्या न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो बुजुर्ग चलने फिरने में अस्मर्थ है उन्हें घर पर पैंशन पहुंचाने की व्यवस्था करें।
उन्होंने नगर परिषद के अधिकारिय

No comments:

Post a Comment