पुलिस ने अवैध रेत खनन कर बुग्गी द्वारा फुटकर में बेचने वाले छोटे रेत कारोबारियों पर आज कानून का शिकंजा कसते हुए 9 लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की है

झिंझाना 8 दिसंबर। पुलिस ने अवैध रेत खनन कर बुग्गी द्वारा फुटकर में बेचने वाले छोटे रेत कारोबारियों पर आज कानून का शिकंजा कसते हुए 9 लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की है। बुग्गी खींचने वाले बैलों को ग्रामीणों के सुपुर्द कर रेत बोगी कब्जे में ले ली हैं।
   इंस्पेक्टर आरके शर्मा  के अनुसार उप निरीक्षक सोमप्रकाश ने रविवार की तड़के चोतरा मंसूरा मार्ग से होकर झिंझाना आ रहे 14 रेत बग्गियों को अवैध रेत खनन के आरोप में पकड़ते हुए 9 लोगों के विरूद्ध यह बड़ी कार्यवाही की है।


      गौरतलब हो कि अवैध खनन कर बड़े ट्रक एवं ट्रालो पर पुलिस का शिकंजा कसने के बाद लंबे समय से बोगियों के माध्यम से छोटे कारोबारियों द्वारा अवैध रेत खनन का काम धड़ल्ले से जारी है। जिस पर जनपद में नए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन पर आज यह बड़ी कार्रवाई की गई । जिससे जहां छोटे कारोबारियों में हड़कंप मच गया है वही आम नागरिकों का मानना है कि पुलिस की इस कार्रवाई से रेत का दाम आसमान छू रहा है। निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाला रेत हमेशा लोगों को उपलब्ध होता आ रहा है। हां पुलिस की सख्ती खनन माफियाओं पर भारी जरूर पढ़ती है लेकिन तू डाल डाल मैं पात पात के चलते खनन माफिया भी सक्रिय हैं ।
   पुलिस ने आज रविवार की तड़के रेत की बुग्गी लेकर आ रहे और शेरु पुत्र केशु निवासी गाँव बसेड़ा , अजब सिंह पुत्र हृदय निवासी बसेड़ा , शाहरुख पुत्र नवाब , सरवर पुत्र अब्बास निवासी मंसूरा , इदरीश व सादा निवासी मंसूरा ,  मेहरबान पुत्र सादा , शमशीर पुत्र अख्तर निवासी मंसूरा को गिरफ्तार करते हुए उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की है ।पुलिस ने बुग्गी खींचने वाले बैलों को ग्रामीणों के सुपुर्द कर रेत अपने कब्जे में ले लिया है।
प्रेम चंद वर्मा

No comments:

Post a Comment