गौरव-सौरभ बने चैंपियन क्राउन बैडमिंटन प्रतियोगिता में गौरव गर्ग और डॉक्टर सौरभ अग्रवाल की युगल जोड़ी खिताब पर कब्जा करने में कामयाब हुई। लायंस क्लब शामली का प्रतिनिधित्व करते हुए इन दोनों ने टूर्नामेंट का फाइनल मैच में सामने खेल रही दोनों टीमों पर हावी होकर जीत दर्ज की


इससे पूर्व आज प्रतियोगिता में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले गए, पहला सेमीफाइनल लायंस क्लब शामली ओर स्वर्णकार समिति शामली के बीच बेस्ट ऑफ थ्री मुकाबले के तहत खेला गया। जिसके पहले ही मैच में 4 बार सकोर लेवल (ड्यूज) हुआ, बावजूद उसके लायंस क्लब शामली ने 26 - 24 से तीन मुकाबले का पहला मैच जीता वहीं दूसरे मैच में स्वर्णकार समिति के द्वारा लायंस क्लब शामली की टीम को 21-11 से रौंदा गया, इस हार से बौखलाए लायंस क्लब शामली ने तीसरे मुकाबले में स्वर्णकार समिति को 21-19 पछाड़कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। दूसरा

सेमीफाइनल लायंस क्लब क्राउन और केमिस्ट एसोसिएशन शामली के बीच खेला गया जिस के बेस्ट ऑफ थ्री के तीन मुकाबले में से दो मैचों में केमिस्ट एसोसिएशन ने लायंस क्लब क्राउन का हिसाब कर अपना स्थान फाइनल में सुनिश्चित किया। पहले मुकाबले का स्कोर 21-9 रहा वहीं दूसरा मुकाबला 21-19 से केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा जीता गया।

प्रतियोगिता को ज्यादा रोचक बनाने के लिए आयोजकों द्वारा दोनों सेमीफाइनल में हारने वाली टीम के मध्य भी तीसरा सेमीफाइनल कराया गया, इस प्रकार यह तीसरा सेमीफाइनल स्वर्णकार समिति शामली और लायंस क्लब शामली क्राउन के मध्य खेला गया, इस मुकाबले में स्वर्णकार समिति ने लायंस क्लब शामली को 21-17, 21-11 से मात दी और फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। इस प्रकार 3 टीम फाइनल के लिए रवाना हुई। स्वर्णकार समिति, लायंस क्लब शामली और केमिस्ट एसोसिएशन शामली।

फाइनल मुकाबले में रोबिन राउंड लीग खेला जाना था, अर्थात तीनों टीमों को एक-एक मैच एक दूसरे से खेलना था, जिसमें पहला मुकाबला लॉयन क्लब शामली और केमिस्ट एसोसिएशन के बीच हुआ यह लगभग एकतरफा मुकाबला सा नजर आया, क्योंकि लायंस गौरव और सौरभ ने 21-11 से सामने वाली टीम को मात दी। वही दूसरा मुकाबला केमिस्ट एसोसिएशन और स्वर्णकार समिति के बीच हुआ इस मुकाबले में केमिस्ट एसोसिएशन ने लायंस क्लब द्वारा हुई अपनी हार का बदला स्वर्णकार समिति को भी 21-11 से हरा कर लिया। फाइनल मुकाबले की तीसरी भिड़ंत स्वर्णकार समिति और लायंस क्लब में हुई यह मुकाबला बड़ा ही रोचक हो चला, क्योंकि अभी तक हुए 2 मुकाबलों को 2 टीमों ने अलग-अलग जीता था, यदि यह मुकाबला स्वर्णकार समिति जीत जाती तो हार जीत के अंतर के अनुसार तीनों मैचों में विजेता घोषित किया जाए जाना था।

इसलिए इस मुकाबले की रोचकता और अधिक बढ़ गई मुकाबला शुरू हुआ दोनों टीमों ने पॉइंट पर पॉइंट किये एक वक्त ऐसा था जब यह कयास लगाए जा रहे थे कि स्वर्णकार लायंस पर भारी पड़ेंगे, मुकाबले में देखने आए दर्शकों का मानना भी यही था। लेकिन लायंस की तरफ से मुकाबला खेल रहे गौरव ओर सौरभ ने प्रतियोगिता का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए 21-17 से इस भिड़ंत को अपने नाम किया। इस प्रकार शामली क्राउन द्वारा कराए जा रहे प्रतियोगिता के ऑनर बोर्ड में वर्ष 19-20 के विजेता के रूप में अपना नाम दर्ज किया।

इस अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि अरविंद संगल निवर्तमान चैयरमेन नगर पालिका परिषद शामली के द्वारा ट्राफी दी गई । प्रतियोगिता में भाग लेने वाली संस्थाओं के अध्यक्षों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया, बेस्ट प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट का खिताब चिराग वर्मा को गया, तीनों दिन सधी हुई अम्पायरिंग करने के लिए श्यामलाल एडवोकेट,संचित शर्मा, निखिल शर्मा, गौरव गोयल, कमल गोयल को भी पुरस्कृत किया गया।
*इस अवसर पर मुख्य अतिथि अरविन्द संगल ने कहा कि इन तीनों दिन लगातार मैत्री भाव और खेल भावना का प्रचार प्रसार हुआ आपस में आप सभी लोगों ने एक दूसरे को जाना और समझा आपके द्वारा इतने कड़े मुकाबलों के बाद भी दर्शकों का आपसी सामंजस्य देखने लायक रहा, किसी भी प्रकार के विवाद से प्रतियोगिता दूर रही, वास्तव में आप सभी के सहयोग से आयोजकों की मेहनत सफल हुई।

 जोन चेयरमैन अनूप तायल ने विजेताओं को बधाई दी, आयोजकों को शुभकामनाएं दी। अध्यक्ष डॉ नीलेश वशिष्ट ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह टूर्नामेंट आपसी भाईचारे और सौहार्द और एक दूसरे को समझने और जानने के में सहायक सिद्ध हुआ भविष्य में भी इस तरह के आयोजन सभी संस्थाएं मिलजुलकर करती रहेगी। प्रतियोगिता में सैकड़ों की तादाद में दर्शक उपस्थित रहे। विशेष रूप से आयोजक मंडल ने की ओर से लॉयन डॉक्टर अर्जुन वर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment