उर्स की अधूरी तैयारियों पर कलियर विधायक नाराज-तहसीलदार और प्रबन्धक ने एक दूसरे पर लगाया आरोप

 कलियर। उर्स मेले के शुरू होने के सात दिन बाद भी तैयारियां अधूरी पड़ी हैं। इस पर कलियर विधायक ने नाराजगी जताते हुए मामले की शिकायत जिलाधिकारी एवं सीईओ वक्फ बोर्ड से की है।और मेले में होने वाली अव्यवस्थाओ के बारे में विधानसभा सत्र में उठाने की बात कही हैं। वहीँ इस मामले में तहसीलदार एवं दरगाह प्रबन्धक ने एक दूसरे पर हीलाहवाली का आरोप लगाया है।

29 अक्टूबर को मेहंदी डोरी की रस्म के साथ उर्स मेले की शुरुआत हो गयी थी लेकिन इसके सात दिन बाद भी मेले की तैयारियां अधर में हैं इसको लेकर कलियर विधायक ने दरगाह कार्यालय में तहसीलदार और प्रबन्धक के साथ बैठक की और जिलाधिकारी व वक़्फ़ बोर्ड सीईओ से भी फोन पर बात करी और कहां व्यवस्थाओं को दरुस्त करने को कहा हैं।और उन्होंने कहा कि कलियर उर्स/मेले को लेकर अधिकारी गम्भीर नही हैं विधायक ने नाराजगी जताते हुए कहाँ है की मेरे द्वारा मेले की व्यावस्थाओ का निरीक्षण किया गया। मेले में हो रही अव्यावस्थाओ को तत्काल दरुस्त करने के लिए कहाँ उन्होंने कहा मेले में मात्र 3 दिन शेष है। और ऐसे में व्यवस्था आधी अधूरी हैं।मेले में लगाने वाली अस्थाई दुकानो का आवंटन , विधुत सप्लाई , टेन्ट ,पानी की सप्लाई आदि ठेको का अभी तक भी न होना यह दर्शाता हैं की प्रशासन उर्स / मेले के प्रति कितना गम्भीर हैं।वही साफ़ सफाई पूरी तरह से चौपट हैं अन्य व्यवस्थाएं भी अधूरी हैं।
यहां देश के कोने कोने से हजारो की संख्या में जायरीन आते हैं और अभी तक जायरीनो के लिए कोई भी बेहतर प्रबध नहीं किये गए।सालो से बन्द पड़ी पुरानी नहर जिसको हर साल मेले में पानी छोड़कर साफ सफाई की जाती थी उसको भी अभी तक चालू नहीं किया गया।दरगाह प्रबन्धक और  ऊपर तहसिलदार को फटकार लगाते हुए कहा की मेले की व्यावस्थाओ दुरस्त किया जाये।ओर अगर समय रहते उर्स की व्यवस्था प्रशासन दरुस्त नही करता हैं तो आने वाले विधानसभा सत्र में यह मुद्दा मेरे द्वारा उठाया जायगा।इस दौरान अपर तहसीलदार कृष्णानन्द पंत ,दरगाह प्रबंधक परवेज अलाम, सुपरवाइजर अब्दुल्ला , शकील प्रधान ,अकबर प्रधान , सभासद नाज़िम त्यागी ,तामोश सिद्दीकी ,सभासद पति इस्तेकार अली , अमजद मलिक , महबूब प्रधान, इसरार शरीफ ,शहजाद अंसारी,आवेश , हाजी लाला त्यागी, अजीम सिद्दीकी ,नोमी मिया, आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment