रोजदारों को रोजे के बारे में बताया कि रोजा एक ट्रेनिंग भी है, रोजे में रहकर झूठ, फरेब आदि से दूर रहता है, इसी तरह बाकी 11 महीने इन सभी बुराइयों से दूर रहना चाहिए।

बिड़ोली शामली* । कस्बा व देहात क्षेत्र में रमज़ान के दूसरे जुमे की नमाज अकीदत के साथ अदा की गई। जुमे की नमाज अदा करने को लेकर सुबह से ही मुस्लिम इलाकों में चहल-पहल शुरू हो गई। खासकर बच्चों तथा नवयुवकों में जुमे की नमाज अदा करने को लेकर उत्साह देखा गया। आलिमों ने जुमे के खुतबे से पहले मगफिरत के अशरे के बारे रोजदारों को विस्तार से जानकारी दी। काफी तादाद में लोग मस्जिद पहुंचे तथा नमाज के बाद हजारों हाथ अल्लाह की बारगाह में उठे तथा मुल्क में अमन शांति की दुआ कराई। क्षेत्र के गांव बिड़ोली सादात में जमा मस्जिद मुस्तफी में मोलाना ऑन मोहम्मद साहब ने विस्तार से खुतबा बयान  किया व जुमे की नमाज़ अदा कराई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बा झिंझाना में नूरिया वाली जमा मस्जिद में मौलाना आजम ने जुमे की नमाज अदा कराई। नमाज से पहले उन्होंने लोगों को खिताब करते हुए कहा रमजान का दूसरा अशरा शुरू हो  चुका है। जो मगफिरत का अशरा है। इसमें सभी मुसलमान को अपने कीमती समय को वक्त निकाल कर अल्लाह की इबादत में लगाना चाहिए। मस्जिद शहमुबारिक के इमाम हाफिज अय्यूब ने जुमे की नमाज अदा कराई। उन्होंने रोजदारों को रोजे के बारे में बताया कि रोजा एक ट्रेनिंग भी है। रोजे में रहकर झूट, फरेब आदि से दूर रहता है। इसी तरह बाकी 11 महीने इन सभी बुराइयों से दूर रहना चाहिए।
मस्जिद नीला रोज में मौलाना याकूब ने, खारे वाली मस्जिद में मौलाना शुएब ने, तकये वाली में हाफिज अनवर ने, सालारे वाली में हाफिज इरशाद ने जुमे की नमाज अदा कराई। जुमे की नमाज को लेकर थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ कस्बा व देहात क्षेत्र में सतर्क रही तथा क्षेत्र में शांतिपूर्वक नमाज सम्पन्न हुई।
#samjhobharat
8010884848

No comments:

Post a Comment