समाजशास्त्र विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस का आयोजन


दि. 05 अक्तूबर 2023 को शहीद मंगल पांडेय राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, मेरठ के समाजशास्त्र विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में एक परिचर्चा का आयोजन किया गया।

आयोजन में मुख्य वक्ता के रूप में प्रो. लता कुमार, विभागाध्यक्ष समाजशास्त्र विभाग ने ‘वृद्धजनों की समस्यायें और समाधान ’ विषय पर छात्राओं को संबोधित किया और

बताया कि व्यक्तिवादिता तथा भौतिकवाद के कारण बुजुर्गों की समस्याओं में वृद्धि हुई है। प्रो. मंजु रानी, अर्थशास्त्र विभाग ने परिवार में बढ़ती दूरियों को बुजुर्गों की समस्याओं का कारण बताया। श्रीमती मनीषा भूषण, समाजशास्त्र विभाग  ने सामाजिक मूल्यों में गिरावट को बुजुर्गों की समस्याओं का कारण बताया।

विषय के संदर्भ में छात्राओं ने भी अपने विचार प्रकट किए। विभाग प्रभारी प्रो. लता कुमार ने कार्यक्रम का संयोजन व  संचालन श्रीमती मनीषा भूषण, समाजशास्त्र विभाग  ने किया।

इस आयोजन में समाजशास्त्र विषय की 40 छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह ने समाजशास्त्र विभाग द्वारा इस दिवस पर किए गए प्रयासों की सराहना की। डा० लता कुमार, मीडिया प्रभारी

#samjhobharat

8010884848

No comments:

Post a Comment