परीक्षार्थियों के दीक्षांत होने के अवसर पर आयोजित दीक्षांत समारोह में उनको दिए जा रहे हैं प्रमाण पत्र , उनके डिप्लोमा वितरित करते हुऐ एक विशेष अनुभूति का अनुभव हो रहा है,


प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने भारत के युवाओं को कौशलपूर्ण युवा बनाने का जो सपना देखा था , उसे स्किल डेवलपमेंट इंडिया से भारत विश्व स्तर पर कुशल कारीगर उपलब्ध करा कर , तकनीकी संस्थान निश्चित उस सपने को पूरा कर रहे है । हमारे प्रशिक्षित छात्र-छात्राएं देश के निर्माण में अपना सहयोग दें रहे है , प्रथम निर्माण की नींव भगवान विश्वकर्मा जी ने अनंत काल पूर्व रखी थी ।

उक्त विचार  के मुख्य अतिथि अरविंद संगल, निवर्तमान चेयरमैन, नगर पालिका परिषद शामली ने सेंट आर. सी. आईटीआई के दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं के सामने व्यक्त किए ।

भारत सरकार के निर्देश अनुसार आज सम्पूर्ण देश में समस्त प्रशिक्षण संस्थानों में दीक्षांत समारोह का आयोजन क्या जा रहा है उसी श्रंखला में शामली की सेंट आर. सी. आईटीआई में परीक्षार्थियों के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि अरविंद संगल ने    92% अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान पर आए श्री आदित्य कुमार  88% मार्क्स प्राप्त करके द्वितीय स्थान पर आए प्रवीण कुमार व 87% मार्क्स लेकर तृतीय स्थान पर आए अर्जुन कुमार के साथ अन्य सभी छात्र-छात्राओं को मार्कशीट व डिप्लोमा वितरण किया , इस अवसर पर उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप  कुशल शिल्पकार के रूप में अपना कैरियर प्रारंभ करने जा रहे हैं और सफलता प्राप्त करने के लिए हमें सदैव सीखने का दृष्टिकोण अपनाते हुए नवीनतम तकनीकी जानकारी प्राप्त करते रहना अत्यावश्यक उपयोगी सिद्ध होगा। 


इस अवसर पर सेंट आर सी आई टी आई शामली के प्रधानाचार्य  विवेक मित्तल ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा जी की  दुनिया के पहले शिल्पकार थे और आज माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्म दिवस है हम दोनों के जन्म दिवस के अवसर पर बधाई देते हैं और आपको प्रेरणा देते हैं कि आप उनके बताए रास्ते पर चलने की कोशिश करें ।


आयोजन से पूर्व आईटीआई में स्थापित सभी मशीनों एवं औजारों का पूजन किया गया हवन किया गया आईटीआई के प्रशासनिक अधिकारी श्री हरवीर मलिक ने विश्वकर्मा को यंत्रों का देवता बताया कार्यक्रम में ,  अजय सिंघल, ओमवीर निर्वाल, एकता शर्मा, ललित दुबे, देव तथा शिवआश्रय आदि अनुदेशक व गणमान्य लोग उपस्थित थे । विवेक मित्तल, सेंट आर. सी. आई टी आई शामली

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450


No comments:

Post a Comment