मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सड़कों पर उतरे अधिकारी, सड़क किनारे खड़े वाहन चालकों को दी चेतावनी


कैराना। गुरुवार को सड़क किनारे खड़े वाहनों को हटवाने व अवैध पार्किंग पर कार्रवाई के लिए सीएम के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन ने अवैध बस स्टैंडों पर पहुंचकर वाहनों को हटाने की चेतावनी दी गई हैं। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही व सड़क सुरक्षा को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी।

इस दौरान सीएम योगी ने सड़क किनारे खड़े वाहनों को हटवाने, बाजारों से अतिक्रमण हटवाने व सड़कों पर ओवरलोडिंग वाहनों पर रोकथाम लगाने तथा अवैध पार्किंग के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने के स्थानीय प्रशासन को आदेश दिए थे।

साथ ही अवैध बस स्टैंड चलाने वाले पेशेवर ठेकेदारों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज कर संपत्ति जब्ती करण की कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं। कार्यवाही की रिपोर्ट 48 घंटे में शासन को देने के लिए आदेश हैं। वही सीएम के आदेश के बाद गुरुवार को एडीशनल एसपी ओपी सिंह एसडीएम संदीप कुमार पुलिस क्षेत्राधिकारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना व पालिका अधिशासी अधिकारी मणि अरोरा कांधला तिराहे पर मौजूद डग्गामार बस स्टैंड व कांधला बस स्टैंड पर पहुंचे।

पुलिस प्रशासन के पहुंचने से पहले ही डग्गामार संचालक अपनी गाड़ियां लेकर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस प्रशासन पालिका बाजार के सामने मौजूद पालिका की जमीन पर पिछले 25-30 सालों से चले आ रहें अवैध बस स्टैंड पर पहुंचे। यहां पर पुलिस प्रशासन के पहुंचने से पहले ही बसों पैसे लेकर चलाने वाले एजेंट फरार हो गए।

इसके बाद बस स्टैंड केंद्र पालिका की दुकानों की पुलिस प्रशासन ने जांच की कथा दुकानदारों द्वारा पालिका से किराए पर ली गई दुकान का रिकार्ड चेक किया। बाद में पुलिस प्रशासन का काफिला गंगोह बस स्टैंड पर पहुंचा। यहां पर भी बसों से गुंडा टैक्स वसूलने वाले ठेकेदार फरार हो गए।

बस ड्राइवरों को एसडीएम ने सड़क किनारे से बसें हटाने की चेतावनी दी। एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि फिलहाल अवैध बस स्टैंड व अवैध पार्किंग संचालकों को चेतावनी दी गई हैं।

अगर नहीं मानते हैं तो प्रभावी कार्यवाही अमल में लाई जाएंगी।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment