उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के मगरवारा में एक बहुत ही सिद्ध पीठ प्राचीन काल की मूर्ति सैकड़ों वर्ष पुरानी स्थापित है। जहां एमपी न्यूज कास्ट उत्तर प्रदेश ब्यूरो संजय पटेल अपने सहयोगी अनिल कुमार केसरवानी और सुशील कुमार के साथ कवरेज करने पहुंचे उन्नाव के गोकुल बाबा धाम।


आप लोगों को बताते चलें कि बहुत पुराना इतिहास है इस गोकुल बाबा धाम का जब इतिहास जानने पर पता चला कि कोई हरिजन गोकुल बाबा के समय से चर्चित हुआ है।वह भी लगभग दो सौ साल पुराना इतिहास है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है।


कि जब गोकुल बाबा मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष मदन मोहन सैनी से बात चीत की गई। तो अध्यक्ष जी ने बताया कि सबसे बड़ी महत्वपूर्ण बात यह है। कि जिन्हे संतान की प्राप्ति नहीं हुई है।



वह पत्नी के साथ आकर गोकुल बाबा के समीप अपनी पीड़ा को रखकर मान लें कि हम संतान प्राप्ति के पश्चात् गोकुल बाबा में मुंडन करांएगे। तो यह जीता जागता उदाहरण देते




हुए गोकुल बाबा समिति के अध्यक्ष मदन मोहन ने कहा कि एक वर्ष के भीतर लोगों को खुशी मिली है। और उन्हीं भक्तों द्वारा यहां पूजा पाठ कराते हैं। और मुंडन संस्कार कराते हैं। आईए सुनें क्या कहा गोकुल बाबा समिति के अध्यक्ष मदन मोहन जी ने। आप देख रहे हैं। सुशील प्रधान  ब्यूरो चीफ  की कवरेज फतेहपुर से।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment