क्षेत्र के गांव जहानपुरा में होनहार छात्रों को पुरस्कृत कर किया गया प्रोत्साहित

 


कैराना। रविवार को क्षेत्र के ग्राम जहानपुरा की जामा मस्जिद में  वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया । इस दौरान वार्षिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने  वाले होनहार छात्र छात्राओं को पठन-पाठन की सामग्री प्रदान कर सम्मानित व प्रोत्साहित किया  गया। मुख्य अतिथि कारी अहसान साहब ने कहा कि आज के दौर में तालीम बहुत ही आवश्यक है बिना तालीम के इंसान को अपने अधिकारों व कर्तव्यों की सही जानकारी नहीं हो पाती है।

इसीलिए उन्होंने जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती आलम साहब से कहा  बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम देना हमारा नैतिक दायित्व है मौलाना रिफाकत ने कहा अच्छी तालीम हासिल करके ही बच्चे देश व समाज के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं और उन्होंने कहा कि आज के दौर में तालीम हासिल करना बहुत ही जरूरी है इस अवसर पर उन्होंने एक स्लोगन कहा आधी रोटी खाए बच्चों को जरूर पढ़ाएं।



कारी मुबारक ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि हमें पढ़ लिखकर अच्छी टेक्नोलॉजी प्राप्त करनी चाहिए और आगे चलकर हमें डा0 एपीजे अब्दुल कलाम जैसे महान वैज्ञानिक की तरह बनना चाहिए  मुख्य रूप से शामिल रहे डॉ0अकरम ने बच्चों की  हौसला अफ़जा़ई करते हुए  कहां की अच्छी तालीम हासिल करके बड़ा डॉ0 व ऑफिसर बनें इसी दौरान जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती आलम ने देश के हालात व कोरोना जैसी  बिमारी से देशवासियों की हिफाज़त के लिए दुआ कराई  मुख्य रुप से उपस्थित रहे  कारी काशिद, मौलाना रिफाकत,कारी मुबारक, कारी अहसान,प्रवेज अली,असांर अली मुफ्ती आलाम,डा0अकरम,जावेद प्रधान,मेहराब मास्टर, इऱशाद फारूख मास्टर आदि लोग मौजूद रहे। आधी रोटी खांऐं पर बच्चों को जरुर पढा़ऐं ,मौलाना रिफा़कत

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment