मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और ऑल इंडिया किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन खंड विकास अधिकारी बुढ़नपुर के माध्यम से भेजा।

 


ज्ञापन में कहा गया है कि 13 अप्रैल 1919 ई0 को जनरल डायर ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर 1650 राउंड गोलियां चलवा कर सैकड़ों क्रांतिकारियों की निर्मम हत्या कर दी थी। आज भी ऐसे जनरल डायर हमारे देश में मौजूद हैं




जो निहत्थे किसानों की हत्या करा रहे हैं। लखीमपुर की घटना ने जलियांवाला बाग कांड की फिर से याद ताज़ा करा दी है। ज्ञापन में मांग की गई है कि लखीमपुर खीरी में किसानों की निर्मम हत्या करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए, कृषि के तीनों काले कानून को वापस लिया जाए। और एमएसपी की गारंटी दी जाए। इसके अलावा किसान विरोधी केंद्रीय राज्य मंत्री तथा उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को तुरंत बर्खास्त किया जाए तथा किसानों पर हो रहे हमलों को तुरंत रोका जाए। सरकारी संसाधनों की लूट को बंद किया जाए और सरकारी विभागों की बिक्री को रोका जाए। इस अवसर पर कामरेड सुनील, जाकिर, ख़लील, आरिफ, जमील अहमद, मतलूब, दौलत सिंह तैयब, इसरार अली आदि मौजूद रहे।

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment