अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन गाँव कमेटी ने किसान सभा,सीटू,खेत मजदूर यूनियन तथा संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर काला दिवश मनाया के लिए मजदूरों ने हिस्सेदारी की जिसकी अध्यक्षता रामफल मेट . ने की।


यूनियन के जिला कोषाध्यक्ष नरेश कुम्भा ने कहा कि अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन केंद्रीय कमेटी व संगठनों आह्वान पर राष्ट्रीय स्तर काला दिवस मनाया गया ।                       

करोना महामारी की दूसरी खतरनाक लहर से बचाव, इलाज एवं अन्य जनसुविधाओं को लागू करवाने के लिए अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन आज देश भर के विभिन्न गाँव में सरकार के पुतलों जलाया गया  । केन्द्र सरकार के समक्ष निम्नलिखित मांग प्रस्तुत उठाई गयीं । सभी नागरिकों के लिए मुफ्त एवं अनिवार्य वैक्सीन का प्रबंध किया जाएं  ।  केन्द्र सरकार सभी नागरिकों का मुफ्त टैस्ट एवं दवाईयां का प्रबंध करें ।              

पंचायत स्तर पर कोरोनटाइन केन्द्र एवं सेनेटाइजर का प्रबंध करें एवं तमाम इलाज सम्बन्धी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं ।               

पी .डी. एस. के तहत राशन  डीपूओ के माध्यम से मुफ्त दस किलोग्राम अनाज प्रति व्यक्ति प्रति माह और राशन किट का अलग से  वितरण सुनिश्चित किया जाए ।ग्रामीण अर्थ वयवस्था को पटरी पर लाने के लिए        

 मनरेगा में 200 दिन काम एवं 600/रूपए दिहाड़ी एवं फौरी तौर पर मनरेगा का काम शुरू किया जाएं ।  आयकर के दायरे से बाहर तमाम परिवारों को 7500 / रूपए प्रति माह आर्थिक मदद जारी की जाए ।                     प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए मुफ्त यातायात व्यवस्था का उचित प्रबंध करो । कार्यक्रम रामफल मेट ,नरेश कुम्भा,संदीप कुमार,गोरखा,सत्यवान   इत्यादी शामिल हुऐ ।   

 

जारी कर्ता  नरेश कुम्भा  9992840279फोनः नम्बर

No comments:

Post a Comment