झिंझाना थाना प्रभारी निरीक्षक सर्वेश सिंह हुए निलंबित कपिल गौतम बने कार्यवाहक थाना प्रभारी


झिंझाना 8 जनवरी। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने झिंझाना थाना प्रभारी निरीक्षक सर्वेश सिंह को निलंबित कर कपिल गौतम को कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक बनाया है।‌ 

      एक हत्याकांड मामले में अवैध वसूली कर निर्दोषों को छोड़ने के प्रकरण की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी को पूरे मामले की जांच सौंपी थी। जिसके आधार पर दोषी पाए जाने के उपरांत पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने बीती रात झिंझाना थाना प्रभारी निरीक्षक सर्वेश सिंह को सस्पेंड कर दिया। और उनके स्थान पर अपराध शाखा से कपिल गौतम को कार्यवाहक थाना प्रभारी निरीक्षक नियुक्त कर दिया था। शुक्रवार को कार्यवाहक थाना प्रभारी निरीक्षक कपिल गौतम ने थाना पहुंचकर कार्यभार संभाल लिया है।

    गौरतलब हो कि हत्याकांड में कुछ आदमियों को उठाया गया था। जिनसे अवैध वसूली कर उन्हें छोड़ा गया था। मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक को की गई थी। जिसमें पुलिस अधीक्षक ने तत्काल दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया था। और मामले की जांच पुलिस क्षेत्राअधिकारी को सौंपी थी। जिनकी जांच में दोषी पाए जाने पर जनपद के ईमानदार एवं तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक ने अविलंब कार्यवाही कर थाना प्रभारी निरीक्षक सर्वेश सिंह को सस्पेंड कर कपिल गौतम को कार्यवाहक थाना प्रभारी निरीक्षक नियुक्त कर दिया है। सर्वेश सिंह को 21 सितंबर 2020 में झिंझाना थाने की कमान सौंपी गई थी।

प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment