ब्लॉक ऊन को प्रेरक ब्लॉक बनाने का संकल्प

अध्यापकों की समस्याओं पर भी विचार - विमर्श


झिंझाना 23 नवंबर। उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ब्लॉक ऊन की एक बैठक का आयोजन टपराना के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में किया गया ।‌ जिसका नेतृत्व खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा की गया । बैठक में ऊन ब्लॉक को प्रेरक ब्लॉक बनाने का संकल्प लिया गया और इसी दौरान शिक्षकों की समस्याओं को भी उठाया गया ,और उनके निस्तारण की मांग की गयी ।‌

           प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार टपराना गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ब्लॉक ऊन के समस्त प्रधानाध्यापकों और इंचार्जो की एक बैठक शिक्षा विभाग लखनऊ के महानिदेशक के निर्देशानुसार और ऊन विकासखंड के शिक्षा अधिकारी संजय डबराल के नेतृत्व में आयोजित हुई ।‌ इस बैठक की अध्यक्षता संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल वर्मा द्वारा की गई । 

बैठक मे विद्यालय विकास योजना ऑपरेशन कायाकल्प , मिशन प्रेरणा , ई - पाठशाला , दीक्षा एवं रीड एलोंग एप तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के विस्तार पर प्रकाश डाला गया । इस तरह से ब्लॉक ऊन को प्रेरक ब्लॉक बनाने का संकल्प लिया गया । 


               बैठक में उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ब्लॉक ऊन अध्यक्ष अनिल वर्मा द्वारा विभागीय योजनाओं के सफल क्रियान्वयन सभी शिक्षक शिक्षिकाओं की ओर से सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया गया। साथ ही शिक्षकों की समस्याओं जैसे चयन वेतनमान स्वीकृति , शिक्षकों के एरियर भुगतान , शिक्षकों के बचत खातों को सैलरी अकाउंट में परिवर्तन , फार्म 16 और फार्म 26 ए एस की त्रुटियों में संशोधन ,


विकलांग शिक्षकों का वाहन भत्ता संशोधन तथा अक्टूबर 2015 से पूर्व का जीपीएफ के लेजर एवं धनराशि मुजफ्फरनगर से शामली स्थानांतरित कराने संबंधी आदि के समाधान की मांग रखी गई। जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर समस्त ए आर पी गण , एसआरजी गण , प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मंत्री सुबोध कुमार व महावीर सिंह , आदि सैकड़ों शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित रहे संचालन सुधीर कुमार ने किया ।

                          प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment