रंगदारी मांगने आए दो फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांगी थी पचास हजार की रंगदारी 
पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा
गढीपुख्ता। क्षेत्र के गांव ताना में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ग्रामीण से पचास हजार की रंगदारी मांगने के आरोप में गढीपुख्ता पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गए दोनों आरोपी अपने आपको न्यूज चैनल व प्रिंट मीडिया से जुडा पत्रकार बता रहे हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई पीडित ग्रामीण की तहरीर के बाद की है। दोनों आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल रवाना कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव ताना निवासी टीनू पुत्र बिशम्बर ने गढीपुख्ता थाने पर तहरीर दी कि उसे कुत्ते पालने का शौक है और कुछ दिन पूर्व वह अपने एक कुत्ते को लेकर जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा शाहपुर में गया था जहां एक ट्यूबवैल पर रुककर उसने पानी पीया, इसी दौरान कुछ युवक वहां आए तथा तमंचों से हर्ष फायरिंग कर वीडियो बनाने लगे, उक्त वीडियो में भी उसका फोटो भी आ गया था। पीडित का आरोप है कि एक दिन उसके पास धर्मेन्द्र राणा नामक युवक का फोन आया जिसने अपने आपको एक न्यूज चैनल का पत्रकार बताकर उससे कहा कि उसकी हथियारों से हर्ष फायरिंग करने की वीडियो उसके पास है, यदि उसने पचास हजार रुपये नहीं दिए तो वह वीडियो वायरल कर देगा, पहले तो उसने इसे अनसुना कर दिया लेकिन धर्मेन्द्र राणा व उसके एक अन्य साथी आकाश ने उस पर लगातार पैसा देने का दबाव बनाया तथा न देने पर जान से मारने की भी धमकी दी। आए दिन के दबाव से वह परेशान हो गया और उसने पैसा देने से साफ इंकार कर दिया जिसके बाद धर्मेन्द्र राणा ने उक्त वीडियो को गढीपुख्ता क्षेत्र का बताकर वायरल कर दिया। इसके बाद वह पुलिस कप्तान से मिला तथा अपनी पीडा बतायी तथा गढीपुख्ता थाने पर भी धर्मेन्द्र राणा व आकाश के खिलाफ रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने की तहरीर दे दी। पुलिस द्वारा की गयी जांच पडताल में टीनू निर्दोष निकला जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को दोनों आरोपियों को ताना-मालैंडी के निकट से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे ग्रामीण से रंगदारी मांगने के लिए आ रहे थे। थानाध्यक्ष गढीपुख्ता संदीप बालियान ने बताया कि टीनू की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपियों धर्मेन्द्र राणा निवासी मौहल्ला शांतिनगर माजरा रोड व आकाश निवासी रेलपार के खिलाफ रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। 

*************************
फर्जी पत्रकारों पर हो कार्रवाई
गढीपुख्ता। कस्बे के पत्रकारों ने सीओ थानाभवन से मिलकर कस्बे में सक्रिय फर्जी पत्रकारों की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। पत्रकारों का कहना था कि कुछ फर्जी पत्रकार अपना रौब गालिब कर भोले भाले ग्रामीणों से अवैध वसूली का काम कर रहे हैं, जिससे सही पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों की छवि भी धूमिल होती जा रही है। कस्बे में भी दर्जनों फर्जी पत्रकार बाइकों पर प्रेस लिखकर धडल्ले से घूम रहे हैं। ऐसे फर्जी पत्रकारों की जांच कराकर उनके खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए। सीओ थानाभवन ने जल्द ही फर्जी पत्रकारों की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया है। इस मौके पर पप्पू राणा, अनुराग अरोरा, अंकित संगल, निलेश अरोरा, सचिन तोमर भी मौजूद थे। ***********************

No comments:

Post a Comment