उपजिलाधिकारी बड़ौत ,छेत्राधिकारी बड़ौत ने किया खिदमत रोटी बैंक का निरीक्षण


नगर बड़ौत पट्टी चौधराण में जनपद की प्रमुख सामाजिक संस्था खिदमत सोसयटी द्वारा संचालित  खिदमत रोटी बैंक (कम्युनिटी किचन) के पांचवे दिन उपजिलाधिकारी  दुर्गेश मिश्रा  ,छेत्रअधिकारी श्री आलोक सिंह  के साथ साथ नगर पालिका परिषद बड़ौत चैयरमेन डॉ0 दुष्यंत तोमर ने मौके पर पहुच कर कम्युनिटी किचन में बन रहे खाने का जायजा लिया और भंडारे में रखे सूखे राशन के भी चेक किया । तथा खाना बन ने पर खुद खा कर तस्सल्ली की । इस मौके पर उपजिलाधिकारी ने कहा की कोरोना वायरस के कारण जो लोकडाउन लागू है  जिस वजह से परिस्तिथियां पहले से बिल्कुल भिन्न हो गई है । ऐसे समय मैं शासन प्रशासन के साथ साथ बहुत

सारी सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ कर जरुरतमंदो की सहायता कर रही है इसी क्रम मे बड़ौत में खिदमत सोसयटी भी लोकडाउन के समय से ही समय समय पर अपना योगदान दे रही है और सोसयटी द्वारा रोटी बैंक के नाम से जो पका हुआ खाना बनवा कर पहुचाया जा रहा है ये वास्तव में बहुत सराहनीय कार्य है । चैयरमेन अमित राणा ने कहा की खिदमत सोसायटी ने अब से पहले भी नगर पालिका सफाई कर्मियों को मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया था और अब ये कम्युनिटी किचन के द्वारा 101  परिवार  तक खाना बनवाकर वितरण कर रहे है जो की इस समय की मांग भी है ।

 सी0ओ0 आलोक सिंह जी बड़ौत ने स्वयं  खाना खाने के बाद कहा की खाने की क्वालिटी भी बहुत अच्छी है ओर इस संबंध में अपने सुझाव भी दिये । जिसे सुनकर सोसयटी के सदस्यों में ओर ज्यादा ऊर्जा का निर्वाह हुआ ।  सहर इमाम मौलाना आरिफ उल हक ने भी कम्युनिटी किचन में बन रहे खाने व वितरण करने के तरीके की तारीफ की सोसयटी अध्यक्ष डॉ0 इरफान मलिक ने बताया की आज पाँचवे दिन छोले चावल व खीर बनवाई गई जबकि इस से पूर्व क्रम से पहले दिन आलू की सब्जी पूरी व हलवा , दूसरे दिन कढ़ी चावल , तीसरे दिन ताहरी, चौथे दिन आलू  व पैठे की सब्जी व पूरी  ,पाँचवे दिन वेज ताहरी हलवा ,ओर आज सातवे दिन राजमा चावल  बनवाया  गया तथा  हमारा प्रयास रहेगा कि ये किचन लोकडाउन के बाद भी चलता रहेगा ,  इस मौके पर सोसयटी सचिव समीर हसन , कोषाध्यक्ष इरफान बोन्टेक्स , उमरजान खान, असलम मिर्जा,  सपन जैन, इमरान प्रधान, आरिफ कुरेसी, आशीष तोमर,बिलाल अल्वी , अतिकूदीन ,रविन्द्र तोमर ,डॉ0 इमरान मलिक,अरशद अल्वी,  आदी उपस्तिथ रहे ।

बाइट:---- मौलाना आरीफुल हक

मो इमरान
बड़ौत

No comments:

Post a Comment