सिद्धार्थनगर। कोरोना महामारी से लड़ने में सरकारें, स्वयं सेवी संस्थाएं आदि पूरी मुस्तैदी से लगी हुई हैं।हर कोई कोरोना को हराना चाहता है। कोई शहर बचाने के जद्दोजहद में हैं तो कोई गांव की हिफाज़त में लगा है

सग़ीर ए ख़ाकसार
जिले के बढ़नी ब्लाक क्षेत्र के गांव पड़रिया के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मो.शफीक ने पूरे गांव के एक एक घर को सेनेटाइज करने का जिम्मा अपने सिर पर उठा रखा है।वो खुद इस काम को अंजाम देने में लगे हुए हैं। ग्राम प्रधान के इस जज़्बे की सर्वत्र प्रशंशा हो रही है।

सरकारी मशीनरी के अथक मेहनत और  ऐसे ही कोरोना योद्धाओं के बदौलत सिद्धार्थ नगर जिला फिलहाल कोरोना मुक्त जिलों की श्रेणी में  है।फिर भी लोगों में इस महामारी को लेकर भय व्याप्त है। प्रधान मो.शफीक ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग  और लाकडाउन का कड़ाई से पालन करने में हम सबकी भलाई है।वो गांव वालों को सफाई के लिए और घर मे रहने के लिए भी प्रेरित करते हैं।यही नहीं वो  मजदूरों व जरूरत मंद लोगों के खाते में आए धन की निकासी के लिए वे उनके साथ बैंक तक जाते हैं और स्वयं उन्हें दूरी बनाकर खड़े रहने को प्रेरित करते हैं।
 प्रधान प्रतिनिधि मो. शफीक और उनकी टीम के गांव में  घूम घूमकर नालियों व जलभराव वाले स्थलों पर खुद छिड़काव कर पूरे गांव को सैनिटाइज करवा रहे हैं। प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को परिषदीय स्कूल मे बने शेल्टर होम मे रखा गया था और सबको सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिये निर्देशित किया गया है।

No comments:

Post a Comment